अपना दायरा और सर्विस बेहतर करने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी
BSNL अब निजी कंपनियों के साथ हाथ मिला रही है। कुछ दिन पहले वोडाफोन के
साथ करार करने के बाद अब BSNL ने बाजार को अपने रंग में रंग देने वाली
कंपनी रिलायंस जियो के साथ 2जी और 4जी सेवाओं के लिए इंट्रा-सर्किल रोमिंग
समझौता किया है।
इस समझौते के लागू होने पर बीएसएनएल के ग्राहक रोमिंग में रिलायंस जियो की 4जी सेवाएं हासिल कर सकेंगे तथा रिलायंस जियो के ग्राहक फोन कॉल के लिए बीएसएनएल के 2जी नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकेंगे।
बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि इस समझौते से दोनों कंपनियों को फायदा होगा और उन्हें दोनों के नेटवर्क का बिना किसी रुकावट के लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि बीएसएनएल अपने नेटवर्क को मजबूत कर रही है इसमें 3 महीने का वक्त लग सकता है। उसके बाद 4जी हैंडसेट रखने वाले BSNL उपभोक्ता जियो की 4जी सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। इसके लिए दोनों कंपनियां मिलकर जल्द दर तय करने वाली हैं।
रिलायंस जियो के प्रबंध निदेशक संजय मश्रुवाला ने कहा कि उनकी कंपनी
अपने स्तर पर बिल्कुल एक नए दौर का नेटवर्क स्थापित कर रही है साथ ही इस
तरह के समझौतों से हमारे ग्राहकों को रोमिंग के समय बराबर संपर्क में बने
रहने की सुविधा होगी।
दोनों कंपनियों का कहना है कि हमारा लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने के साथ ही बेहतर नेटवर्क उपलब्ध कराना है। BSNL की ग्रामीण क्षेत्रों में मजबूत उपस्थिति है और पूरे देश में ग्राहक संख्या के हिसाब से यह पांचवीं सबसे बड़ी कंपनी है। देश भर में इसे 1,14,000 के करीब नेटवर्क साइट हैं।
इस समझौते के लागू होने पर बीएसएनएल के ग्राहक रोमिंग में रिलायंस जियो की 4जी सेवाएं हासिल कर सकेंगे तथा रिलायंस जियो के ग्राहक फोन कॉल के लिए बीएसएनएल के 2जी नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकेंगे।
बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि इस समझौते से दोनों कंपनियों को फायदा होगा और उन्हें दोनों के नेटवर्क का बिना किसी रुकावट के लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि बीएसएनएल अपने नेटवर्क को मजबूत कर रही है इसमें 3 महीने का वक्त लग सकता है। उसके बाद 4जी हैंडसेट रखने वाले BSNL उपभोक्ता जियो की 4जी सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। इसके लिए दोनों कंपनियां मिलकर जल्द दर तय करने वाली हैं।
दोनों कंपनियों का कहना है कि हमारा लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने के साथ ही बेहतर नेटवर्क उपलब्ध कराना है। BSNL की ग्रामीण क्षेत्रों में मजबूत उपस्थिति है और पूरे देश में ग्राहक संख्या के हिसाब से यह पांचवीं सबसे बड़ी कंपनी है। देश भर में इसे 1,14,000 के करीब नेटवर्क साइट हैं।
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